Haryana के इस विभाग ने 4 महीने में लड्डू और समोसों पर किए 40 लाख रूपये खर्च, देखिए

इस बैंक से अब नहीं निकलवा सकेंगे 50 हजार से ज्यादा की राशि, देखिये
March 6, 2020
छात्रा को लिफ्ट देने के बहाने सुनसान जगह ले जाकर किया था दुष्कर्म, अब कोर्ट ने सुनाई 14 साल की कैद Yuva Haryana, Rewari रेवाड़ी जिले के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश कुलदीप सिंह की कोर्ट ने बीए की छात्रा के साथ दुष्कर्म करन…..
March 6, 2020

Haryana के इस विभाग ने 4 महीने में लड्डू और समोसों पर किए 40 लाख रूपये खर्च, देखिए

हरियाणा के जींद जिले में कृषि विभाग से संबंधित एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जिसमें विभाग ने पराली न जलाने को लेकर किसानों को जागरूक करने के अभियान के दौरान 40 लाख रूपये का खर्च दिखाया गया हैं।

बता दें कि कृषि कृषि विभाग ने RTI में जो जानकारी दी है उसके अनुसार विभाग ने किसानों को इन पैसे से खाना और मिठाई खिलाई है। विभाग के अनुसार उन्होंने गांव-गांव जाकर किसानों को जागरुक किया गया है। और विभाग ने हर गांव में 2 बार मीटिंग की है जिसमें मीटिंग के लिए टैंट लगवाया, किसानों को इकट्ठा किया और हर एक किसान को एक समोसा, 2 लड्डू और 2 गुलाब जामुन खिलाये गए। जिन पर प्रति किसान 57 रुपये खर्चा किया गया, लेकिन किसान को जो खाना खिलाया गया बिल में उसे 120 प्रति किसान दिखाया गया है।

एक्टिविस्ट ने पूरे मामले की शिकायत गृह मंत्री को की, उन्होंने बताया है कि एक ही दुकान के नाम से दो दो बिल काटे गए हैं जबकि दोनों में से कोई दुकान है ही नही, आरटीआई एक्टिविस्ट ने कहा कि एक छोटे से ढाबे में 4 कुर्सियां रखी गई है और उसका खाने के बिल 40,000 से ज्यादा दिखाया गया है। इतना ही नहीं एक कार्यक्रम जुलाना में आयोजित किया गया था लेकिन उसके लिए टेंट जींद से 40 किलोमीटर की दूरी से लाया गया, जो सवाल खड़े करता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat