स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड संचालित करवाएगा संस्कृत की परीक्षा
August 27, 2020
हम छात्रों का वर्ष खराब नहीं कर सकते : शिक्षा मंत्री
August 27, 2020

स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी

चंडीगढ़, 26 अगस्त- हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा कि शिक्षा विभाग ने निर्णय लिया है कि स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं कोरोना महामारी की परिस्थितियों के अनुसार परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी। चूंकि कोविड-19 के चलते स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाओं का आयोजन समय पर नहीं करवाया जा सका। शिक्षा मंत्री ने कहा कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के दिशा-निर्देशानुसार स्नातक व स्नातकोत्तर कक्षाओं के अंतिम वर्ष की डिग्री के लिए परीक्षाएं करवाना अनिवार्य है।

शिक्षा मंत्री आज हरियाणा विधानसभा में चल रहे मानसून सत्र के दौरान विपक्ष के सदस्यों द्वारा कोविड-19 के दौरान परीक्षाएं आयोजित करवाने पर ऐतराज जताने पर जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि जब एक विद्यार्थी स्नातक स्तर तक की पढ़ाई में 14 वर्ष तक मेहनत करता है और उसे वाजिब डिग्री न हासिल हो तो उसे उचित नहीं कहा जा सकता।

उन्होंने कहा कि इसी को देखते हुए उच्चतर शिक्षा विभाग ने विद्यार्थियों की ऑनलाइन या ऑफलाइन परीक्षा का आयोजन करवाने का निर्णय लिया है, हम उनकी परीक्षा की बेहतर व्यवस्था करेंगे ताकि कोविड-19 के दौरान लागू नियमों का पालन हो और उनके स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat