मध्यप्रदेश : / होमवर्क पूरा न करने पर शिक्षक ने 6वीं की छात्रा को छात्रों से लगवाए 168 बार थप्पड़

मप्र / मोदी ने कहा- दिल्ली में कहते हैं चुनाव लंबा हो गया, मैं कहता हूं आदिवासियों के बीच बैठो थकान मिट जाएगी
May 17, 2019
छत्तीसगढ़ / थानेदार की साली ने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को मार कर आत्महत्या
May 17, 2019

मध्यप्रदेश : / होमवर्क पूरा न करने पर शिक्षक ने 6वीं की छात्रा को छात्रों से लगवाए 168 बार थप्पड़

मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले के एक सरकारी स्कूल के शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है। अदालत ने शिक्षक को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है। शिक्षक पर आरोप है कि शिक्षक ने कुछ छात्र-छात्राओं को एक छात्रा को होमवर्क न पूरा करने पर 168 बार थप्पड़ मारने के लिए कहा।

अतिरिक्त जिला अभियोजन अधिकारी रवि प्रकाश राय ने बताया कि ठांडला तहसील के प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट जय पाटीदार ने शिक्षक मनोज वर्मा (35) की जमानत याचिका खारिज कर दी।

रवि प्रकाश ने कहा कि शिक्षक मनोज वर्मा पर आरोप है कि उसने पिछले साल जनवरी में ठांडला के जवाहर नवोदय विद्यालय में छठी कक्षा की एक छात्रा को होमवर्क पूरा न करने पर कक्षा के छात्र-छात्राओं से उसे थप्पड़ मारने को कहा था।

पीड़िता छात्रा के पिता शिव प्रताप सिंह के मुताबिक उनकी बेटी एक से 10 जनवरी तक स्कूल नहीं गई थी, क्योंकि उसकी तबीयत खराब थी।

11 जनवरी को जब छात्रा बिना होमवर्क पूरा किए स्कूल गई तो वर्मा ने कक्षा के अन्य छात्र-छात्राओं से सजा के रूप में थप्पड़ मारने को कहा। छह दिनों तक रोज 14 लड़कियों ने उसे रोजाना दो बाक थप्पड़ मारे।

जानाकारी के अनुसार पीड़ित छात्रा के पिता ने स्कील प्रशासन से इसकी शिकायत की। जिसपर मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाई गई। कमेटी ने शिक्षक को दोषी पाया और उसे निलंबित कर दिया गया।

इसी बीच शिव प्रताप सिंह ने शिक्षक के खिलाफ आईपीसी और किशोर न्याय कानून के तहत पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी। उन्होंने पुलिस को बताया कि इस घटना के बाद उनकी बेटी तनाव में है और उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। उसने स्कूल जाने से भी मना कर दिया।

सोमवार को शिक्षक को गिरफ्तार किया गया और इसी दिन उसकी जमानत की अर्जी भी खारिज कर दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *