बीएसएनएल / ने लॉन्च किया सस्ता प्लान, सिर्फ 56 रुपए में मिलेंगी ये सुविधाएं

व्हाट्सएप में / आई ये गड़बड़ी, 150 करोड़ यूजर्स को व्हाट्सएप अपडेट की सलाह
May 16, 2019
टेस्टिंग / 41% अप्रवासी आबादी वाला कनाडा प्रोडक्ट टेस्ट करने के लिए टेक्नोलॉजी कंपनियों का पसंदीदा जगह
May 17, 2019

बीएसएनएल / ने लॉन्च किया सस्ता प्लान, सिर्फ 56 रुपए में मिलेंगी ये सुविधाएं

नई दिल्ली: बीएसएनएल ने पिछले कुछ समय में अपने कई प्लान बंद किए हैं। कंपनी अब नए नए प्लान लॉन्च कर रही है और अपने पुराने प्लान में बदलाव कर रही है, जिससे मार्केट में अपनी पकड़ दोबारा मजबूत कर सके। कंपनी ने हाल में ही जिन प्लान या एसटीवी में बदलाव किया उन्हें अब पहले के मुकाबले ज्यादा डेटा मिल रहा है। कंपनी ने हाल में ही 56 रुपए का प्लान जारी किया है, जबकि 46 रुपए के प्लान को बंद कर दिया है। आइए जानते हैं इन प्लान के बारे में।

बीएसएनएल का ये प्लान 13 मई से प्रभाव में आएगा। 56 रुपए के एसटीवी में कंपनी 1.5 जीबी डेटा रोजाना दे रही है। बीएसएनएल के इस प्लान की वैधता 14 दिनों की है। इस प्लान में बीएसएनएल किसी अन्य प्रकार की कोई सेवा प्रदान नहीं कर रही है। यानी इस प्लान में उपभोक्ताओं को सिर्फ डेटा सुविधा मिलेगी। एक और बात जो ध्यान देने वाली है वह ये कि ये प्लान सिर्फ तमिलनाडु और केरल सर्किल में उपलब्ध होगा।

टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, उपभोक्ता इस प्लान को रिचार्ज करना चाहते हैं वह STV DATA56 कोड का इस्तेमाल कर खुद ही रिचार्ज कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त यूजर्स वेब पोर्टल से भी इस प्लान को टॉप अप कर सकते हैं। बता दें कि बीएसएनएल ने एसटीवी 46 को डिस्कंटीन्यू कर दिया है। 46 रुपए के इस प्लान में यूजर्स को 1 जीबी फ्री डेटा मिलता है।

इस प्लान की वैधता 2 दिन थी। ऐसा लगता है बीएसएनएल अब उन प्लान पर ज्यादा फोकस कर रही है, जिसमें ग्रहाकों को ज्यादा से ज्यादा डेटा लाभ मिले। इसके अतिरिक्त हाल में ही बीएसएनएल ने 47 रुपए और 198 रुपए के एसटीवी को अभी अबडेट किया है। 47 रुपए के प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और 1 जीबी डेटा 9 दिनों के लिए मिलता है। जबकि 198 रुपए के प्लान में यूजरस् को 2 जीबी डेटा हर रोज मिलता है। इस प्लान की वैधता 54 दिनों की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat