आज से शुरू / हुआ गोल्ड कप, दिल्ली और लखनऊ के बीच होगा उद्घाटन मैच

माउंट एवरेस्ट / फहत करने के बाद अब ये है शीतल का सपना, पेश करेंगी मिसाल
May 17, 2019
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर / के गोडसे वाले बयान पर चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट
May 17, 2019

आज से शुरू / हुआ गोल्ड कप, दिल्ली और लखनऊ के बीच होगा उद्घाटन मैच

प्रतिष्ठित गोल्ड कप प्रतियोगिता का शुक्रवार को आगाज हो गया। रेंजर्स मैदान में एफसीआई दिल्ली और एलडीए लखनऊ के बीच उद्घाटन मुकाबला खेला जाएगा। जबकि तनुष क्रिकेट एकेडमी में आर्मी स्पोर्ट्स बोर्ड और इनकम टैक्स स्पोर्ट्स बोर्ड दिल्ली की टीम के बीच मुकाबला होगा।

इसमें देशभर की 16 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। जिनके बीच रेंजर्स मैदान और तनुष क्रिकेट एकेडमी के मैदान में मुकाबले खेले जाएंगे। प्रतियोगिता का फाइनल दो जून को रेंजर्स मैदान में खेला जाएगा। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष हीरा सिंह बिष्ट और सचिव पीसी वर्मा ने बताया कि भूटान और बांग्लादेश की टीम ने भी 37वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप में शामिल होने की इच्छा जताई थी।

हालांकि आर्थिक कारणों से उन्हें अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने बताया कि प्रत्येक टीम में नौ रणजी खिलाड़ियों को शामिल करने की अनिवार्यता रखी गई है। गोल्ड कप के स्तर को बेहतर बनाने के लिए यह शर्त रखी गई है। प्रतियोगिता की विजेता टीम को तीन लाख और उपविजेता टीम को दो लाख रुपये की राशि पुरस्कार के रूप में दी जाएगी।

कई बड़े क्रिकेटरों के शामिल होने की उम्मीद
प्रतियोगिता में कई बड़े क्रिकेटरों के शामिल होने की उम्मीद हैं। ऋषि धवन, जयंत यादव जैसे कुुछ खिलाड़ी आने की स्वीकृति दे चुके हैं। इसके अलावा भी कई अन्य क्रिकेटर अलग-अलग टीमों के सदस्य के रूप में पहुंच सकते हैं। पहले भी महेंद्र सिंह धोनी, पीयूष चावला, पवन नेगी समेत कई क्रिकेटर इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुके हैं।

चार ग्रुप में 16 टीमें
ग्रुप ए: आर्मी स्पोर्ट्स बोर्ड, इनकम टैक्स स्पोर्ट्स बोर्ड दिल्ली, एलडीए लखनऊ, एफसीआई लखनऊ।
ग्रुप बी : उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन कानपुर, डिफेंस एकाउंट स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड दिल्ली, नई रेलवे गोरखपुर, देना बैंक दिल्ली।
ग्रुप सी: सीएजी स्पोर्ट्स बोर्ड दिल्ली, राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन जयपुर, ओएनजीसी लिमिटेड दिल्ली, आरबीआइ स्पोर्ट्स कल्चर कांउसिल मुंबई।
ग्रुप डी : क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (मेजबान), एएंडएस कोलकाता, इंडियन एयरलाइंस दिल्ली, आयकर विभाग तमिलनाडु।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *